कृत्रिम बुद्धिमत्ता एवं प्रतिस्पर्धा पर बाजार अध्ययन

  • हाल ही में प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट सोसाइटी (MDIS) के सहयोग से “कृत्रिम बुद्धिमत्ता एवं प्रतिस्पर्धा पर बाज़ार अध्ययन” नामक एक विशेष रिपोर्ट जारी की है।
  • इसका उद्देश्य बाजार में AI (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) की भूमिका, प्रतिस्पर्धा पर असर और नियामक ढांचे की जरूरतों को लेकर भारत में AI के बढ़ते प्रभाव को समझना है।
  • इस रिपोर्ट के अनुसार, भारत में AI का तेजी से विस्तार हो रहा है, AI से दक्षता, नवाचार और उपभोक्ता अनुभव बेहतर हो रहा है,
    • हालांकि इसके साथ कुछ नए खतरे भी हैं जो प्रतिस्पर्धा को प्रभावित कर सकते हैं।
  • इस रिपोर्ट में सेकेंडरी और प्राइमरी रिसर्च, ....
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