डिजिटल विज्ञापन नीति 2023 : उभरते मीडिया परिदृश्य के विनियमन हेतु महत्वपूर्ण
10 नवंबर, 2023 को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केंद्र सरकार की विज्ञापन शाखा केंद्रीय संचार ब्यूरो (CBC) को सक्षम और सशक्त बनाने के लिए ‘डिजिटल विज्ञापन नीति, 2023’ (Digital Advertisement Policy, 2023) को मंजूरी दी।
- डिजिटल विज्ञापन एक मार्केटिंग रणनीति है, जिसमें किसी कंपनी के ब्रांड और उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए वेबसाइटों, सोशल मीडिया, सर्च इंजन आदि जैसे ऑनलाइन चैनलों के माध्यम से विज्ञापन लॉन्च करना शामिल है।
- इंटरनेट की पहुंच में तीव्र वृद्धि वाले वर्तमान युग में उभरते मीडिया परिदृश्य के विनियमन की आवश्यकता से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में ‘डिजिटल ....
क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें
इस अंक की सभी सामग्रियों को विस्तार से पढ़ने के लिए खरीदें |
पूर्व सदस्य? लॉग इन करें
वार्षिक सदस्यता लें
सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल के वार्षिक सदस्य पत्रिका की मासिक सामग्री के साथ-साथ क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स पढ़ सकते हैं |
पाठक क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स के रूप में सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल मासिक अंक के विगत 6 माह से पूर्व की सभी सामग्रियों का विषयवार अध्ययन कर सकते हैं |
संबंधित सामग्री
- 1 जलीय कृषि में प्रौद्योगिकी और नवाचार का उपयोग: सतत भविष्य का आधार
- 2 भारत का समुद्री भू-आधिकार: अरब सागर के विस्तारित महाद्वीपीय शेल्फ पर विधिक दावा
- 3 भारत में ई-कॉमर्स का तेजी से बढ़ता विस्तार: उपभोक्ता अधिकारों की सुरक्षा
- 4 भारतीय कानूनों में लैंगिक तटस्थता: एक अधूरा एजेंडा
- 5 मानव विकास रिपोर्ट में भारत: प्रगति की झलक एवं एआई युग में समावेशी विकास की चुनौतियां
- 6 समावेशी डिजिटल पहुंच: जीवन एवं स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार का अभिन्न अंग
- 7 वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ भारत की बहु-आयामी रणनीति: विश्लेषण
- 8 भारत में जाति जनगणना: नीतिगत सुधार एवं सामाजिक समावेशन की दिशा में कदम
- 9 भारत में नागरिक सुरक्षा: चुनौतियां, तैयारी और सुधार की दिशा
- 10 डि-एक्सटिंक्शन: एक नीतिशास्त्रीय दृष्टिकोण