ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल

  • 09 Nov 2020

  • ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (Broadcast Audience Research Council-BARC) ने अक्टूबर 2020 में अगले तीन महीनों के लिए सभी समाचार चैनलों के लिए रेटिंग को निलंबित करने की घोषणा की है।
  • BARC विज्ञापनदाताओं, विज्ञापन और मीडिया एजेंसियों और प्रसारण कंपनियों के संयुक्त स्वामित्व वाला एक औद्योगिक निकाय है, जिसका प्रतिनिधित्व द इंडियन सोसाइटी ऑफ एडवरटाइजर्स, इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन और एडवरटाइजिंग एजेंसीज एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है।
  • इसका गठन वर्ष 2010 में किया गया था। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा भारत में टेलीविजन रेटिंग एजेंसियों के लिए नीतिगत दिशा-निर्देशों के तहत जुलाई 2015 में BARC को टेलीविजन रेटिंग के लिए पंजीकृत किया गया।