एबीयू- यूनेस्को पीस मीडिया अवार्ड्स 2021

  • 29 Nov 2021

दूरदर्शन और आकाशवाणी द्वारा प्रोड्यूस क्रमशः टीवी और रेडियो शो ने मलेशिया के कुआलालंपुर में 17 नवंबर, 2021 को आयोजित 'एबीयू - यूनेस्को पीस मीडिया अवार्ड्स 2021' (ABU - UNESCO Peace Media Awards 2021) में कई पुरस्कार हासिल किए।

(Image Source: https://twitter.com/ABU_HQ)

  • दूरदर्शन के कार्यक्रम 'डेफिनिटली लीडिंग द वे' (DEAFinitely Leading the Way) ने 'लिविंग वेल विद सुपर डायवर्सिटी' श्रेणी के तहत एक पुरस्कार जीता, जबकि ऑल इंडिया रेडियो के कार्यक्रम 'लिविंग ऑन द एज - द कोस्टल लाइव्स' (Living on the edge – The coastal lives) ने 'प्रकृति के साथ नैतिक और सतत संबंध' की श्रेणी में पुरस्कार जीता।
  • यूनेस्को द्वारा एशिया पैसिफिक ब्रॉडकास्टिंग यूनियन (एबीयू) के सहयोग से 'टुगेदर फॉर पीस' (Together for Peace: T4P) पहल के तहत पुरस्कार दिए गए।
  • ABU - UNESCO Peace Media Awards 2021 मानव मन में सकारात्मक शांति के लिए स्वतंत्र, नैतिक पत्रकारिता और नागरिकों की मीडिया साक्षरता की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करते हैं और बढ़ावा देते हैं।
  • पुरस्कार अभिनव और रचनात्मक सामग्री का सम्मान करते हैं, जो दर्शकों को सकारात्मक शांति के निर्माण की सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में सूचित और शिक्षित करता हो तथा जिसमें सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने और कोविड-19 महामारी से बेहतर ढंग से निपटने की सोच झलकती हो।